शराब के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूकता लाने के अभियान से जुड़ेंगी आशा और अन्य दीदी

11/18/2021 3:20:26 PM

पटनाः बिहार में शराब के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से चलाए जाने वाले अभियान से आशा कार्यकर्ता एवं अन्य दीदियों को जोड़ा जाएगा।

मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई शराबबंदी की समीक्षा बैठक के संबंध में कहा कि बैठक में इस बात पर गंभीरता से चर्चा हुई कि शराबबंदी कानून को और कैसे सख्त बनाया जाए। इसके लिए विभिन्न स्तर पर जो भी जिम्मेवारियां हैं, वह तय की गई। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में अवैध शराब के कारण जो दुखद घटनाएं हुई हैं, उसकी पुनरावृत्ति न हो इसको लेकर सरकार काफी गंभीर है। सुनील कुमार ने कहा कि इन घटनाओं के लिए जो लोग भी दोषी होंगे उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पहले भी इस तरह के मामलों में जो लोग दोषी पाए गए हैं, उन पर कार्रवाई हुई है। उन्होंने भरोसा जताया कि शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए जिन लोगों को जिम्मेवारियां दी गई हैं, वे उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करेंगे।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार, जागरूकता अभियान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। जो भी सरकरी संस्थाएं हैं, वे इस जागरूकता अभियान में हिस्सा बनेंगी। लोगों में शराब के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूकता लाने के लिए आशा और अन्य दीदियों को इस अभियान से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि बिहार में जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है, इसके अच्छे परिणाम आए हैं। शराबबंदी के कारण घरेलू हिंसा और सड़क दुर्घटना सहित अन्य मामलों मे कमी आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static