मंत्री सम्राट ने कहा- ऐ...अध्यक्ष जी सदन ऐसे नहीं चलेगी, गुस्साए सभाध्यक्ष ने स्थगित की कार्यवाही

3/17/2021 12:53:02 PM

पटनाः बिहार विधानसभा में आज असामान्य परिस्थिति खड़ी हो गई जब पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी के तीखे शब्दों से क्षुब्ध सभाध्यक्ष ने प्रश्नोत्तर काल के बीच में ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। दरअसल, मंत्री सम्राट चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष को उंगली दिखाते हुए कहा कि ऐ...अध्यक्ष जी सदन ऐसे नहीं चलेगी। वहीं भाजपा के मंत्री के इतना कहते ही गुस्साए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को दिन के 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विधानसभा में बुधवार को प्रश्नोत्तर काल के दौरान भाजपा के विनय बिहारी के तारांकित प्रश्न के जवाब के दौरान सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने ऑनलाइन जवाब नहीं आने पर मंत्री चौधरी को इसे गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। इस पर मंत्री ने तल्ख लहजे में कहा, 'आप जानकारी ले लें कि विभाग की ओर से 16 में से 14 प्रश्नों के जवाब दे दिए गए हैं।'इस पर सभाध्यक्ष ने कहा, 'आज सुबह 9 बजे तक 16 में से 11 प्रश्नों के जवाब ही ऑनलाइन आए थे, जो 69 प्रतिशत हैं। आप अपने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दें कि वे ऑनलाइन जवाब समय पर दिया करें।'

वहीं मंत्री ने इसके बाद कहा कि वह इसे देख लेंगे लेकिन इसमें ज्यादा ‘व्याकुल' होने की जरूरत नहीं है। इस पर सभाध्यक्ष ने मंत्री से व्याकुल शब्द वापस लेने को कहा लेकिन मंत्री इसके लिए तैयार नहीं हुए और कहा कि इस तरह से आप सदन नहीं चलाएं। नोकझोक के बाद विजय सिन्हा सदन में नहीं पहुंचे। कई मंत्री और विधायक विजय सिन्हा के चैंबर पहुंच उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे है।     

Content Writer

Nitika