नीतीश कुमार का बिहारवासियों को बड़ा तोहफा, 183 उम्मीदवारों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

11/3/2022 1:34:34 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उर्दू अनुवादक व अन्य उर्दू कर्मियों को नियुक्ति-पत्र वितरित किए। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि उर्दू में सरकारी कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। मदरसों के शिक्षकों को समान वेतन दिया जा रहा है। वहीं कार्यक्रम में मंत्री विजय चौधरी समेत अन्य मंत्री व अधिकारी शामिल हुए।



1294 और पदों पर जल्द होगी नियुक्तिः सीएम
नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि उर्दू को जानेंगे तो भाषा बेहतर होगी। 183 उम्मीदवारों को नियक्ति पत्र का वितरण किया गया है। उर्दू के लिए 2247 नए पद स्वीकृत होंगे। साथ ही 1294 और पदों पर जल्द नियुक्ति होगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में लाखों भाईयों के चेहरे पर मुस्कान लाएंगे। उन्होंने नवनियुक्त उर्दू अनुवादकों को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी।



कार्यक्रम में डिप्टी CM का संबोधन
वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। नौजवानों को काम नहीं मिल रहा है। बेरोजगारी देश का दुश्मन है। बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम लोगों का प्रयास है कि जितने भी विभाग हैं, उनमें जो रिक्त पद हैं, उनको जल्द से जल्द भरा जाए। रिक्त पद जब भरी जाती हैं, उससे विभाग और मजबूत होता है, उसको बल मिलता है। इस काम में हम लोग लगे हुए हैं।


 

Content Writer

Nitika