दरभंगा ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार 2 दोनों भाइयों की कोर्ट में पेशी, 7 दिन की पुलिस रिमांड का आदेश

7/3/2021 10:40:56 AM

पटनाः बिहार के बहुचर्चित दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हैदराबाद में गिरफ्तार किए गए दो अभियुक्तों को शुक्रवार को पटना की विशेष अदालत में पेश किया, जहां न्यायालय ने उन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए एनआईए को सौंपने का आदेश दिया।

एनआईए ने गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों मो. इमरान खान उर्फ इमरान मलिक और मो. नासिर खान उर्फ नासिर मलिक को विशेष न्यायाधीश गुरविन्दर सिंह मल्होत्रा के समक्ष पेश किया, जहां अदालत ने अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में लेने के बाद 09 जुलाई 2021 तक के लिए पटना के आदर्श केंद्रीय कारागार, बेऊर भेजने का आदेश दिया। इसके साथ ही एनआईए के आवेदन पर सुनवाई के बाद दोनों अभियुक्तों को 03 जुलाई 2021 से लेकर 09 जुलाई 2021 तक पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर एनआईए को सौंपने का आदेश बेऊर काराधीक्षक को दिया।

इससे पहले एनआईए की ओर से अदालत में आवेदन दाखिल कर दोनों अभियुक्तों को पूछताछ के लिए 10 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की गई थी। इसके साथ ही एनआईए ने एक अन्य आवेदन दाखिल कर मामले की प्राथमिकी में विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम की अलग-अलग धाराएं जोड़ने की प्रार्थना की थी। इसकी भी अनुमति विशेष अदालत ने दे दी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में विस्फोट के बाद रेल एवं स्थानीय पुलिस विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही थी। पार्सल विस्फोट में आतंकवादी गतिविधि एवं विदेशी संगठनों का हाथ होने का संकेत मिलने के बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया। अब मामले की जांच एनआईए कर रही है। इस मामले में गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शामली (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और दोनों सहोदर भाई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static