BPSC पेपर लीक मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, परीक्षा में डमी परीक्षार्थी के रूप में हुआ था शामिल

6/2/2022 12:30:56 PM

पटनाः आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बुधवार को बताया कि उक्त मामले के आरोपी और गया जिला के डेल्हा थाना अंतर्गत नया कॅालोनी निवासी संजय कुमार को पटना शहर के कदमकुआं थाना अंतर्गत उसके किराए के मकान से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि संजय कुमार द्वारा कांड के मुख्य सरगना आनंद गौरव उर्फ पिन्टू यादव से परीक्षा के दिन एवं परीक्षा से पूर्व कई बार बातचीत करने का साक्ष्य पाया गया है।

खान ने बताया कि संजय 67वीं बीपीएससी परीक्षा में स्वयं डमी परीक्षार्थी के रूप में सम्मिलित हुआ था। उन्होंने बताया कि ये परीक्षा की तारीख 08 मई को पटना में मुख्य सरगना आनंद गौरव उर्फ पिन्टू यादव के साथ था। उन्होंने बताया कि संजय पिन्टू यादव एवं साथी आरोपियों के साथ मिलकर लाभ लेने वाले परीक्षार्थियों को तलाशते थे तथा उन्हें पिन्टू यादव से सम्पर्क करवाकर राशि की उगाही करते थे। खान ने बताया कि संजय के बैंक अकाउंट एवं अन्य वित्तीय लेन-देन के संबंध में अनुसंधान जारी है। ईओयू के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने बताया कि इस मामले में अबतक 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Content Writer

Ramanjot