कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान तो राजगीर को CM नीतीश की सौगात, पढ़ें बिहार की Top 10 News

11/5/2022 6:33:43 PM

नालंदाः बिहार के राजगीर में गुरु नानक देव जी का 554 वां प्रकाशोत्सव समारोह हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। तीन दिवसीय प्रकाश उत्सव के समापन के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु नानक शीतलकुंड पहुंच कर नवनिर्मित गुरुद्वारा एवं गुरुद्वारा की नई भवन एवं यात्री निवास का उद्घाटन किया तो दूसरी और बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तारीख का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुढ़नी विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

राजगीर को CM नीतीश की सौगात, गुरु नानक शीतलकुंड में नवनिर्मित गुरुद्वारा एवं अतिथिशाला का किया उद्घाटन
नालंदाः बिहार के राजगीर में गुरु नानक देव जी का 554 वां प्रकाशोत्सव समारोह हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। तीन दिवसीय प्रकाश उत्सव के समापन के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु नानक शीतलकुंड पहुंच कर नवनिर्मित गुरुद्वारा एवं गुरुद्वारा की नई भवन एवं यात्री निवास का उद्घाटन किया।

बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान, 5 दिसंबर को होगी वोटिंग
पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तारीख का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुढ़नी विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता से बिहार के किसान हो रहे हैं समृद्ध, राज्य की तरक्की में दे रहे योगदान
पटनाः बिहार में हर साल बाढ़, सुखाड़ और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो जाती है। इसका नतीजा यह होता है कि उत्पादन में भी भारी गिरावट आती है। ऐसे में इस समस्या के निदान और किसानों की मदद के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘बिहार राज्य फसल सहायता योजना’ चलाई जा रही है।

शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के 3 ठिकानों पर EOU की रेड, आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप
पटना: बिहार के पटना जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां पर आर्थिक अपराध इकाई (EOU)  की टीम ने आज यानी शनिवार को शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के 3 ठिकानों पर रेड मारी है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईओयू ने छापेमारी की हैं, जोकि अभी तक जारी है।

मांझी के इस बयान से खड़ा हुआ नया विवाद, BJP ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगाया आरोप
पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को दावा किया कि हिंदू समाज दलितों के साथ ‘‘गुलामों'' जैसा व्यवहार करता है, विशेष रूप से पुरोहित वर्ग उन्हें अछूत मानता है। उनके इस बयान से एक नया विवाद खड़ा हो गया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

बिहार में 75 साल के इस बुजुर्ग ने जीते जी मनाई अपनी बरसी, पिछले साल किया था श्राद्ध
मुजफ्फरपुरः आपने लोगों के मरने के बाद श्राद्ध और बरसी करते तो देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे,जिन्होंने मरने से पहले ही स्वयं अपना श्राद्ध किया और अब बरसी भी कर ली। यह अनोखा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से सामने आया है, जहां पर 75 साल के बुजुर्ग ने 2021 में स्वयं अपना श्राद्ध किया था और अब उन्होंने अपनी बरसी मनाई है। वहीं इस दौरान गांव के लोग भी मौजूद हुए।

100 घंटे बाद नदी में मिला सेना के जवान का शव, गंगा में डूबने लगाने के दौरान हुआ था हादसा
कटिहारः बिहार में तेज धार में बहने के चार दिन बाद सेना के जवान का शव शुक्रवार को नदी से बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जवान छुट्टी पर अपने घर आया था।

15 साल पुरानी घटना को लेकर प्रशांत का नीतीश पर निशाना, कहा- गांव से नाराजगी के कारण नहीं बनने दे रहे सड़क
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को एक बार फिर उनपर निशाना साधा। किशोर ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार पर 15 साल पहले एक गांव में जूता फेंकने की घटना हुई थी जिसकी वजह से उक्त गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क से वंचित कर दिया गया है।

DGP को फर्जी फोन कराने वाले IPS आदित्य कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, तलाश में जुटी स्पेशल टीम
पटनाः मुख्य न्यायाधीश के नाम से फर्जी कॉल कराने के मामले में आईपीएस आदित्य के खिलाफ पटना की एक विशेष अदालत ने गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया हैं। वहीं आर्थिक अपराध इकाई की स्पेशल टीम आईपीएस की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने पर भड़के बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कही ये बात
रांची/पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन भेजे जाने पर शुक्रवार को तीखा प्रहार किया। अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विरोधियों के खिलाफ कथित राजनीतिक प्रतिशोध का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि जांच एजेंसियों द्वारा इस तरह की कार्रवाई 2024 में लोकसभा चुनाव तक होने की संभावना है।

Content Editor

Khushi