डीजल अनुदान न मिलने से आक्रोशित किसानों ने कृषि समन्वयक को बनाया बंधक, पेड़ से बांधे हाथ

Wednesday, Sep 11, 2024-02:41 PM (IST)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले में बीते मंगलवार को डीजल अनुदान के आवेदन की जांच करने गए कृषि समन्वयक विजय शंकर कुमार को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और खेत में बांस के पेड़ से उनके दोनों हाथ बांध डाले।

डीजल अनुदान नहीं मिलने से नाराज थे किसान
जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के रोसरा अनुमंडल के शिवाजी नगर थाना क्षेत्र के मऊ उत्तर पंचायत का है, जहां डीजल अनुदान का आवेदन रद्द होने पर कृषि समन्वयक विजय शंकर कुमार को किसानों ने बंधक बना लिया। मामले के संबंध में किसानों ने बताया कि कृषि समन्वयक ने गांव में आकर आवेदन फॉर्म भराकर जीरो टैग कर खेत में फोटो खींची। फिर सारी कागजी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद वह यहां से आवेदन लेकर गए, लेकिन उनके आवेदन को रद्द कर दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि रद्दीकरण का कारण भी नहीं दिया गया है, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं। वहीं, गुस्साए किसानों ने कृषि समन्वयक को बांस के बिट में गमछे से बांध दिया।

उधर, बाद में रोसड़ा पुलिस और गांव के लोगों ने बीच-बचाव कर कृषि समन्वयक को मुक्त कराया। इस पूरे मामले को लेकर कृषि पदाधिकारी और अनुमंडल कृषि पदाधिकारी के द्वारा किसानों से फोन पर बात की गई। पदाधिकारी  ने आक्रोशित किसानों को भरोसा दिलवाया कि उनके सभी रद्द आवेदनों की जांच होगी, जिसके बाद कृषि समन्वयक विजय शंकर कुमार को मौके से छोड़ा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static