विश्वेश्वरैया भवन आग मामलाः मृत सफाईकर्मी की पत्नी को सरकार ने दिया 4 लाख रुपए का मुआवजा

5/13/2022 10:58:11 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में स्थित विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार को लगी भीषण आग की वजह से जान गंवाने वाले एक सफाईकर्मी की पत्नी को गुरुवार को सरकार ने चार लाख रुपए की अनुग्रह अनुदान राशि प्रदान की।

प्रशासन की ओर से पहले कहा गया था कि भवन में आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन बाद में जगदीश प्रसाद की मौत की तस्दीक की गई। पटना जिला प्रशासन की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने की वजह से जान गंवाने वाले जगदीश प्रसाद की पत्नी सकली देवी को आपदा प्रबंधन विभाग ने चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान राशि प्रदान की है‌‌। फुलवारी स्थित चांदपुर बेला निवासी जगदीश प्रसाद आउटसोर्सिंग एजेंसी के सफाई कर्मी थे। घटना के दिन सुबह साढ़े सात बजे 60 वर्षीय जगदीश विश्वेश्वरैया भवन में मौजूद थे।


विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने के बाद बचाव कर्मियों ने उन्हें भवन से बाहर निकाल लिया था। जिला प्रशासन का दावा है कि भवन से बाहर निकलते समय जगदीश ठीक थे लेकिन बाद में उन्होंने सांस लेने में शिकायत की जिसके बाद पहले उन्हें गर्दनीबाग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया। पीएमसीएच में इलाज के दौरान देर रात जगदीश की मृत्यु हो गई। बता दें कि दमकल की 50 से अधिक गाड़ियों ने भवन में लगी आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static