कल बिहार आ रहें हैं अमित शाह...जेपी नारायण को देंगे श्रद्धांजलि, विकास योजनाओं की भी करेंगे शुरुआत

10/10/2022 2:32:04 PM

पटनाः लोकनायक जयप्रकाश नारायण की कल यानी मंगलवार को जयंती है। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जेपी के गांव सिताब दियारा पहुंचेंगे। इस दौरान वह जेपी स्मारक भवन में जेपी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही अमित शाह विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

बिहार में 20 दिन में गृह मंत्री का दूसरा दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार में 20 दिन के अंदर ही दूसरा दौरा है। गृह मंत्री अमित शाह लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली पर श्रद्धांजलि देने के लिए उनके गांव सिताब दियारा पहुंचेगें। अमित शाह 10 बजे पहले पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वे हेलीकॉप्टर से 12 बजे सिताबदियारा आएंगे। यहां पर स्वतंत्रता सेनानी जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अमित शाह दोपहर को 2:30 बजे अमनौर पहुंचेंगे, जहां छपरा, सिवान और गोपालगंज जिला के सहकारिता से जुड़े किसानों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत, कई बड़े नेता शामिल होंगे।

अमित शाह जेपी को देंगे श्रद्धांजलि
BJP से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जेपी को श्रद्धांजलि देने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए नए भारत की तस्वीर पेश करेंगे। इसके साथ ही जेपी की जन्मस्थली सिताबदियारा में जय प्रकाश नारायण स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करेंगे और जेपी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही बताया कि अमित शाह केंद्रीय सहकारिता मंत्री के तौर पर सहकारिता से जुड़े सारण और आसपास के कई जिलों से पहुंचे किसानों को संबोधित करेंगे। इसके बाद सहकारिता विभाग के नए देशव्यापी स्कीम का भी आरम्भ किया जाएगा।  

Content Editor

Swati Sharma