बाबा बागेश्वर को लेकर जारी बयानबाजी के बीच मनोज तिवारी की दो-टूक, कहा- धीरेंद्र शास्त्री का पटना में होगा भव्य स्वागत

5/9/2023 1:23:44 PM

पटनाः भोजपुरी अभिनेता-गायक से राजनेता बने मनोज तिवारी ने सोमवार को दो-टूक अंदाज में कहा कि धीरेंद्र शास्त्री का पटना में भव्य स्वागत किया जाएगा और उनकी यात्रा का विरोध करने वाले मानवता के विरुद्ध हैं। मनोज तिवारी के बयान के बाद बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने को लेकर बिहार की सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार के नेताओं और विपक्षी पार्टी भाजपा के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है। 

बाबा बागेश्वर का विरोध करने वाले मानवता के विरुद्ध
तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''जो लोग बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जी के बिहार दौरे का विरोध कर रहे हैं, वे मानवता के विरुद्ध हैं... केवल भारत में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी।'' उन्होंने कहा कि पटना में बाबा का भव्य स्वागत किया जाएगा और लोगों को धीरेंद्र शास्त्री जी के खिलाफ कोई भी अपमानजनक टिप्पणी करने से बचना चाहिए, वह एक महान संत हैं। तिवारी ने कहा कि जो लोग हिंदू संतों या हमारे सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश करेंगे, उन्हें परिणाम भुगतना होगा। धीरेंद्र शास्त्री जी हाल ही में लंदन गए थे और अब प्रवचन के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने की तैयारी कर रहे हैं। शास्त्री पटना जिले में नौबतपुर के पास पांच दिवसीय 'हनुमत कथा' शुरू करेंगे और उनके 13 मई को पटना पहुंचने की उम्मीद है। शास्त्री मध्य प्रदेश के तीर्थ स्थल बागेश्वर धाम के पीठाधीश हैं। 

तेजप्रताप ने शास्त्री के दौरे का खुलकर किया था विरोध
बिहार भाजपा के नेता पटना यात्रा से पहले ही धीरेंद्र शास्त्री को बदनाम करने की कोशिश करने वालों के चेहरे पर कालिख पोतने की धमकी दे चुके हैं। इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि अगर कोई शास्त्री के कार्यक्रम का विरोध करता है तो वे चुप नहीं बैठेंगे। उल्लेखनीय है कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने हाल ही में कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री को सांप्रदायिक तनाव भड़काने पर गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने शास्त्री के दौरे का खुलकर विरोध किया था। धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा। हिन्दू, मुसलमान, सिख, ईसाई आपस में भाई-भाई हैं। बिहार में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी, अगर बाबा बागेश्वर ऐसा करने आ रहे हैं तो बिहार की जनता ऐसा नहीं होने देगी।''

Content Writer

Ramanjot