बिहार में फिर हुआ एंबुलेंस घोटाला! CM के पूर्व साथी का दावा- 8 लाख की एंबुलेंस 21 लाख में खरीदी

6/1/2021 6:56:17 PM

पटनाः बिहार में जहां आम जनता कोरोना की मार झेल रही है, वहीं नेता लोग आपदा में अवसर ढूंढने में लगे हैं। भाजपा नेता राजीव प्रताप रुडी से जुड़ा एंबुलेंस का मामला अभी थमा नहीं कि एक और एंबुलेंस घोटाला सामने आया है। ताजा मामला सीवान जिले का है, जहां सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले पूर्व मंत्री विक्रम कुंवर ने आरोप लगाया कि एमएलए और एमएलसी फंड से खरीदी गई एंबुलेंस में घोटाला हुआ है। उनका कहना है कि एंबुलेंस ओवरचार्जिंग में खरीदी गई है।

इस मामले में विक्रम कुंवर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने निगरानी विभाग के प्रधान सचिव समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने एंबुलेंस खरीदारी में पद का दुरुपयोग करते हुए सरकारी राशि की क्षति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि जिस एंबुलेंस का दाम 7-8 लाख रुपए है, उसे 21-22 लाख रुपए में खरीदा गया है।
PunjabKesari
पूर्व मंत्री विक्रम कुंवर ने बताया कि मॉनिटर मल्टी पारामीटर के लिए एक लाख 18 हजार 720, सिंगल पंप के लिए 69 हजार 440 रुपए, सेक्शन मशीन पोर्टेबल के लिए 33 हजार 600 तथा ट्रांस्पोर्ट वेंटिलेटर के लिए 3 लाख 41 हजार 600 का भुगतान किया गया। बताया जा रहा है कि मामले में सिवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static