पटना में आज से 7 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, बढ़ती ठंड के कारण DM ने जारी किया आदेश

1/2/2023 11:59:26 AM

पटना, Patna School Closed: बिहार में ठंड का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं राजधानी पटना में बढ़ती ठंड को देखते हुए डीएम ने 2 जनवरी से लेकर 7 जनवरी तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस दौरान नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी शैक्षणिक कार्यों पर प्रतिबंध रहेगा। 

9 जनवरी को खुलेंगे स्कूल
दरअसल, ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था, लेकिन अब छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद पटना में अब नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 9 जनवरी को खुलेंगे। बता दें कि पटना में कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। जिले में सर्द हवा चलने से ठिठुरन और भी बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। 

यह भी पढ़ें- Sushil Modi का दावा- इस साल नीतीश कुमार को छोड़नी पड़ेगी कुर्सी, NDA होगा मजबूत

मुजफ्फरपुर में भी 7 जनवरी तक सभी स्कूल बंद
पटना के अलावा मुजफ्फरपुर में भी 7 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार, बढ़ती ठंड एवं शीतलहर से बचाव के मद्देनजर सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में सभी शैक्षणिक गतिविधियां जो दिनांक 31.12.2022 तक के लिए प्रभावी थी को दिनांक 02.01.2023 से 07 जनवरी 2023 तक के लिए विस्तारित की जाती है।

Content Writer

Ramanjot