Patna School Closed: 14 जनवरी तक बंद रहेंगे 10वीं तक के सभी स्कूल, बढ़ती ठंड के कारण लिया गया फैसला

1/8/2023 10:51:14 AM

पटनाः राजधानी पटना (Patna) सहित पूरे बिहार में ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो आने वाले तीन से चार दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने के संभावना है। इसी बीच ठंड के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी (Patna DM) ने 14 जनवरी तक जिले के सभी सरकारी (Government) एवं निजी (Private) स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, कक्षा 10वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। 

10वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद 
दरअसल, इससे पहले जिला प्रशासन (District Administration) ने 31 दिसंबर तक स्कूल बंद (School Closed) करने का आदेश दिया था। फिर उसके बाद 7 जनवरी 2023 तक छुट्टियों को और बढ़ाया गया। वहीं एक बार बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते जिलाधिकारी ने पटना सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। इस दौरान जिले के 10वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि शीतलहर और अधिक ठंड से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है, इसलिए स्कूल में सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाता है। इसके अलावा आदेश में ये जानकारी दी गई है कि मैट्रिक बोर्ड से संबंधित गतिविधियां सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक जारी रखी जा सकती है। 



यह भी पढ़ें- बढ़ती ठंड को लेकर मुजफ्फरपुर में 11 जनवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, DM ने जारी किया आदेश 

आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है ठंड
बता दें कि राजधानी पटना में सर्द हवा चलने से सिहरन बढ़ गई है। बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान 15 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। वहीं पटना के अलावा मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में भी 11 जनवरी तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। डीएम ने आदेश में कहा है कि इस दौरान सभी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेगी।


 

Content Writer

Ramanjot