पटना में 21 सितंबर से इन शर्तों के साथ खुलेंगे स्कूल, DM ने दी अनुमति

9/8/2020 10:22:37 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक सभी स्कूल खुल जाएंगे। पटना के डीएम डीएम कुमार रवि ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी का ख्याल रखते हुए कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थान खोलने की अनुमति दे दी है।

पटना डीएम द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, 50% तक शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन कक्षा/ टेली काउंसलिंग और संबंधित कार्यों के लिए 21 सितंबर से शिक्षण संस्थान में आने की अनुमति होगी। वहीं नौवीं से बारहवीं तक के छात्र स्कूल के शिक्षकों से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

वहीं 21 सितंबर से ओपन थियेटर का संचालन हो सकेगा जबकि सिनेमाघर, स्‍वीमिंग पुल, पार्क, थियेटर सभी बंद रहेंगे। पटना में दुकानों को खोलने को लेकर जारी बंदिश अब बंद हो गई है। आदेश के अनुसार, धार्मिक, राजनीतिक, खेलकूद कार्यक्रम में अधिकतम 100 लोगों की अनुमति दी गई है जो कि 21 सितंबर से लागू होगी। इस दौरान मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का अनुपालन, थर्मल स्कैनिंग, हैंडवॉश सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा।

नए नियमों के तहत, 21 सितंबर से शादी समारोह, दाह-संस्कार में भी अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं। वहीं 9 से 12 कक्षा के अलावा बाकी सभी छात्रों के लिए स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static