डिप्टी CM का निर्देश- मानसून के पूर्व 10 मई तक सभी छोटे-बड़े नालों की उड़ाही का कार्य हो पूर्ण

4/23/2021 11:45:04 AM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जलजमाव की समस्या के निदान के लिए अधिकारियों को मानसून के पूर्व 10 मई तक हर हाल में बड़े एवं छोटे नालों की उड़ाही का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को 18 नगर निगमों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा के दौरान कहा कि जल-जमाव की समस्या के निदान के लिए मानसून के पूर्व 10 मई तक हर हाल में बड़े एवं छोटे नालों की उड़ाही का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इस अवधि में सभी सम्प हाउसों की मरम्मत भी सुनिश्चित कराई जाए। इसमें किसी प्रकार की कोताही न हो।

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि यदि कोई समस्या हो तो स्थानीय स्तर पर अथवा मुख्यालय स्तर से शीघ्र उसका समाधान सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही, शहरी निकायों में जल-जमाव की समस्या के निदान के लिए स्थानीय स्तर पर महापौर, उपमहापौर, विधायक, नगर पार्षदों के भी सुझाव लिए जाएं। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन समस्याओं के निराकरण एवं समुचित अनुश्रवण के लिए उप नगर आयुक्त को क्षेत्र आवंटित कर जिम्मेवारी सौंपी जाए।

Content Writer

Ramanjot