वायुसेना के हेलीकॉप्टर 'चिनूक' ने भरी उड़ान तो खिले लोगों के चेहरे, तिरंगा दिखा किया विदा

8/28/2021 1:14:00 PM

बकसरः बिहार के बक्सर जिले के खेत में बुधवार को इमरजेंसी लैंड हुआ वायुसेना का हेलीकॉप्टर की तकनीकी दिक्कतों को दूर कर लिया गया है। बक्सर के राजपुर प्रखंड स्थित मानिकपुर गांव के हाई स्कूल के पास मैदान में इमरजेंसी लैंडिंग के चौथे दिन शनिवार को चिनूक हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी। इसके बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। 

दरअसल, हेलीकॉप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग के बाद से इसकी तकनीकी खामी को ठीक करने की कवायद की जा रही थी जो शनिवार को सफल हो गई। बता दें कि वायुसेना का हेलीकॉप्टर चिनूक खेत की मिट्टी में धंस गया था, जिसे ठीक करने के लिए इंजीनियर बक्सर पहुंचे। कीचड़ और पानी होने के कारण हेलीकॉप्टर को टेकऑफ होने में समय लग गया। इसके बाद जब हेलीकॉप्टर स्टार्ट हुआ तो इसे हवा में उड़ाकर प्रायोगिक तौर पर देखा गया। फिर एक्सपर्ट टीम ने इसकी फाइनल जांच की। वहीं जब शनिवार को हेलीकॉप्टर फाइनल उड़ान भरने को तैयार हुआ तो सबके चेहरे खिल गए। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारे लगाए।

बता दें कि बुधवार को बक्सर में बड़ा हादसा होते-होते टला। राजपुर थाना के मानिकपुर गांव में तकनीकी खराबी के कारण एयरफोर्स के हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। चिनूक हेलीकाप्टर पर कुछ जवान भी सवार थे। हालांकि, इस घटना में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई थी।

Content Writer

Ramanjot