AIMIM विधायक ने 'हिंदुस्तान' शब्द बोलने पर जताई आपत्ति, BJP ने 'पाकिस्तान' जाने की दी सलाह

11/23/2020 3:47:32 PM

 

पटनाः बिहार में नई सरकार के गठन के बाद आज से पहला विधानसभा सत्र शुरू हुआ। पहले दिन विधानसभा में गहमागहमी का माहौल रहा। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अखतरूल ईमान का शपथ पत्र पढ़ने को लेकर राजनीतिक बखेड़ा शुरू हो गया। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान नहीं बोलकर भारत कहा और शपथ लेने से पहले आसन से संशोधन करने की बात कही। इसके बाद भाजपा ने हिंदुस्तान नाम से शपथ नहीं लेने वालों को पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी। हालांकि भाजपा के जो विधायक पाकिस्तान भेजने की बात कह रहे थे, उन्होंने भी भारत नाम से ही शपथ लिया था।

अख्तरूल ईमान ने भी भारत नाम से ली थी शपथ
पार्टी के विधायक अख्तरूल ईमान ने कहा कि सभी सदस्य भारत नाम से शपथ ले रहे हैं, लेकिन उर्दू में शपथ पत्र पढ़ने को दिया गया है, उसमें हिंदुस्तान उल्लेख है। हम आसन से मांग कर रहे हैं कि हमें भी भारत नाम से शपथ लेने की इजाजत दी जाए। सबसे खास बात यह कि एआईएमआईएम विधायकों के इस व्यवहार का विरोध जदयू की ओर से भी किया गया। जदयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिंदुस्तान बोलना चाहिए था। हिंदुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं है। वो भारत बोलने पर अड़े हुए थे जबकि उनके भाषण में भारत की जगह हिंदुस्तान लिखा था। 

बता दें कि कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा परिसर में हंगामा किया। सभी विधायकों ने 'गुलनाज को इंसाफ दो' के नारे लगाए। कांग्रेस विधायकों ने हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं 'नीतीश सरकार शर्म करो' के नारे लगाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static