बिहार में नीति आयोग की रिपोर्ट के बाद बयानबाजी का दौर शुरू, विपक्ष की समझ पर सवाल उठा रहा सत्ता पक्ष

11/30/2021 2:07:23 PM

पटनाः बिहार में विकास के दावों की पोल खोलती नीति आयोग की रिपोर्ट के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। विपक्ष जहां लगातार सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रही है वहीं दूसरी ओर इस रिपोर्ट के आने के बाद सरकार की तरफ से विपक्ष की समझ पर ही सवाल उठाए जा रहे हैं।

सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने सोमवार को प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को नीति आयोग की रिपोर्ट को समझने के लिए कम शिक्षा होने को लेकर जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने कहा कि आयोग की रिपोर्ट को प्रतिपक्ष के नेता सही ढंग से समझ नहीं सके हैं और इसी से बेतुका बात उठा रहे हैं।

वहीं, मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक भाई बिरेंद्र ने प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की समझदारी पर सवाल उठाने पर कहा, 'यदि हम पढ़े-लिखे नहीं होते तो हमें नीति आयोग की रिपोर्ट की समझ नहीं होती। जो लोग ऐसा कह रहे हैं उन्हें पहले केंद्र से जाकर पूछना चाहिए कि यह रिपोर्ट तैयार करने का आधार क्या है। बिहार में सिर्फ एक ही काम है, जिसमें वह अव्वल है, वह है अपराध। अपराध के मामले में बिहार सभी राज्यों की तुलना में सबसे अधिक है।

Content Writer

Ramanjot