युवाओं को लुभा रहा पटना का Adventure Park, स्केटिंग सहित इन झूलों का लुत्फ उठा रहे बच्चे

3/6/2022 3:47:10 PM

 

पटना (अभिषेक सिंह): इस बेचैन और भागती-दौड़ती राजधानी पटना में बच्चों और युवाओं के लिए एक कोना ऐसा भी है, जहां बच्चे जमकर रोमांच करते हैं। साथ ही भूल जाते है कि वो अपने शहर पटना में है या कहीं और। वहीं बच्चे जिस चीज़ को फिल्मों में देखते हैं, उसे असल में करने का अनुभव उन्हें यहीं प्राप्त होता है।
PunjabKesari
जरूरतों ने इंसान को इस कदर व्यस्त कर दिया है कि उनके पास सुकून और रोमांच के लिए वक्त बचा ही नहीं। पटना के बच्चों और युवाओं के लिए एक कोना ऐसा भी है, जहां ये बच्चे और युवा रोमांच की तलाश में आ रहे हैं। ये बच्चे कभी फिल्मों में ये देखते थे लेकिन अब राजधानी पटना में भी ऐसा होना किसी सपने से कम नहीं। ये बच्चे मिलिट्री ट्रेनिंग की तरह इस खेल का आनंद ले रहे हैं और गिरकर आगे बढ़ने की प्रेरणा भी ले रहे हैं।
PunjabKesari
अपने कई तरह के झूलों के कारण पटना का एडवेंचर पार्क बच्चों और युवाओं को लुभा रहा है। कई बच्चे यहां ज़िप लाइन का आनंद ले रहे हैं तो कई बच्चे टायर ब्रिज का आनंद ले रहे हैं। रोप क्लाइम्बिंग और रोप साइकिलिंग का आनंद भी अद्भूत है। बच्चे यहां स्केटिंग का लुफ्त भी बखूबी उठा रहे हैं। इस पार्क को पटना वन प्रमंडल द्वारा संचालित किया जाता है।
PunjabKesari
कभी युवाओं और बच्चों के बीच पटना में ऐसा एडवेंचर करना किसी सपने से कम नहीं था लेकिन सरकार के प्रयास ने उनके सपनों में पंख लगा दिए और ये बच्चे अपने सपने को हक़ीक़त में बदल रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static