CM नीतीश का कड़ा रुख- शिलान्यास के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो अवश्य होगी कार्रवाई

12/2/2021 12:51:08 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कड़ा रुख इख्तियार करते हुए कहा कि यदि परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो अवश्य कार्रवाई की जाएगी।

नीतीश कुमार ने विधानसभा में बुधवार को झंझारपुर से भाजपा के विधायक नीतीश मिश्रा की ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार की ओर से जवाब के दौरान हस्तक्षेप करते हुए कहा कि किसी भी परियोजना की आधारशिला रखने से पहले यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। वह अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि वे क्षेत्र की योजनाओं एवं आयोजित होने वाले किसी भी कार्यक्रम के बारे में संबंधित विधायकों, विधान पार्षदों, लोकसभा और राज्यसभा सांसदों सहित जनप्रतिनिधियों को सूचना उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि यदि वे चाहें तो शिलापट पर जनप्रतिनिधियों का नाम अंकित कराएं। उन्होंने व्यवस्था के उल्लंघन पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इससे पहले विधायक नीतीश मिश्रा ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से सदन का ध्यान नौकरशाही की लापरवाही की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाया कि विकास परियोजनाओं विशेषकर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संबंधित क्षेत्रों में परियोजनाओं से संबंधित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित तक नहीं किया जा रहा है।

Content Writer

Ramanjot