चुनाव में भीतरघात करने वालों पर कार्रवाई, पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 15 को RCP सिंह ने दिखाया बाहर का रास्ता

1/3/2021 6:11:59 PM

 

मुजफ्फरपुरः जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी स‍िंह पार्टी की कमान संभालते ही एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान मुजफ्फरपुर जिले में जदयू की हार के पीछे भीतरघात करने वालों के ख‍िलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने पूर्व जिलाध्यक्ष गणेश भारती, हरिओम कुशवाहा सहित 15 लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं इस कार्रवाई के बाद पार्टी में हलचल मच गई है।

आरसपी सिंह के द्वारा जिल 15 लोगों को पार्टी से बाहर किया गया है, उनमें 2 उपाध्यक्ष, 5 महासचिव और 3 सचिव भी हैं। जिला कार्यकारिणी के 5 लोगों को भी हटाया गया है। 3 पूर्व जिला अध्यक्ष गणेश भारती, हरिओम कुशवाहा और विजय सिंह पर हुई कार्रवाई को कार्यकर्ता गंभीरता से ले रहे हैं। पार्टी के वरीय नेता खाद्य सुरक्षा आयोग के सदस्य रहे रमेश मालाकार को भी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

वहीं जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी ने स्वीकार किया कि हार के पीछे भीतरघाती सबसे बड़ा कारण बने। विधानसभा चुनाव को लेकर बूथ से पंचायत स्तर तक समीक्षा की गई है। इसके बाद मिले तथ्यों के आधार पर यह अनुशासनात्मक कदम उठाया गया है। समीक्षा के ल‍िए चुनाव के बाद गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। उसके बाद जिला सगंठन प्रभारी अशरफ अंसारी के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। रंजीत सहनी ने कहा कि दल मेें रहकर साथ नहीं देना एक गंभीर मामला है।
 

Nitika