PMC बैंक घोटाले का प्रमुख आरोपी बिहार से गिरफ्तार, देश से भागने की कर रहा था कोशिश

2/4/2022 12:23:34 PM

मोतिहारीः पंजाब और महाराष्ट्र सहकारिता (पीएमसी) बैंक घोटाले के एक प्रमुख आरोपी को बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कथित रूप से सीमा पार कर नेपाल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

रक्सौल में तैनात सहायक विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी अजय कुमार पंकज ने गुरुवार को बताया कि दलजीत सिंह बल को उसकी पत्नी और पृत्र के साथ नेपाल जाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया है। वह पीएमसी में 4355 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के समय बैंक में निदेशक के पद पर कार्यरत था। उन्होंने बताया कि तीनों बुधवार रात्रि एक कार में यात्रा कर रहे थे और उनके पास से काठमांडू से कनाडा की उड़ान का टिकट भी बरामद किया गया है। आव्रजन विभाग के अधिकारी ने बताया कि उनके पास से कनाडा का वीजा भी था। आव्रजन अधिकारियों ने तीनों को रक्सौल पुलिस को सौंप दिया है और मुंबई में उनके समकक्षों को सूचित कर दिया गया है।

पंकज ने कहा, ‘‘हमें पता चला है कि मुंबई पुलिस की एक टीम आगे की कार्रवाई के लिए दलजीत को अपनी हिरासत में लेने के लिए यहां पहुंच रही है।'' दलजीत को 2019 में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एक मामले में नामज़द किया गया है। तब से ही वह फरार था और उसकी अग्रिम जमानत याचिका को उच्चतम न्यायालय ने 2020 में ठुकरा दिया था। इस घोटाले ने इस सहकारी बैंक के लिए एक बड़ा वित्तीय संकट पैदा कर दिया है। आरबीआई की पिछले हफ्ते जारी अधिसूचना के तहत बैंक का विलय यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (यूएसएफबी) में कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static