बेघर शख्स रोज करता था कलाम की मूर्ति की सफाई, लोकप्रियता से चिढ़कर एक व्यक्ति ने कर दी हत्या

12/20/2020 2:01:18 PM

 

कोच्चिः केरल से मानवता को शर्मसार करता हुआ एक मामला सामने आया है, जहां पर एक बेघर शख्स की प्रसिद्धि से एक व्यक्ति को इतनी चिढ़ हुई कि उसने उस शख्स को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल वह शख्स प्रतिदिन कलाम की मूर्ति की सफाई कर फूल चढ़ाता था, जिसके चलते उसकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

शिवदासन नाम का शख्स कोल्लम जिले का रहने वाला है। वह कुछ साल पहले कोच्ची आए और कार्पेंटर का काम करने लगे। वह काफी समय से कोच्ची के मरीन ड्राइव पर सड़क के किनारे ही रहते थे। सड़क पर रहते हुए उन्होंने अब्दुल कलाम की एक मूर्ति देखी, जो ऐसे ही पड़ी रहती थी। शिवदासन पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के बहुत बड़े प्रशंसक थे। मूर्ति को इस तरह देखकर शिवदासन दुखी हुए और उन्होंने उसकी सफाई की। इसके बाद उन्होंने पास से कुछ फूल इकट्ठा किए और वहां चढ़ा दिए। धीरे-धीरे ये शिवदासन का रोज का काम बन गया। वह वहीं रहते थे। हर रोज सुबह मूर्ति की सफाई करते थे और उस पर फूल चढ़ाते थे। वहीं शिवदासन की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद बहुत से लोग उन्हें मिलने आने लगे। लोग उन्हें पैसे देने की कोशिश करते। कुछ लोगों ने उन्हें घर भी ऑफर किया।

बता दें कि वहां सड़क किनारे रहने वाला एक और शख्स राजेश शिवदासन से पैसे मांगने लगा। वह शिवदाशन की लोकप्रियता से चिढ़ने लगा। उसने शिवदासन से लड़ाई कर उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि चिढ़ में शख्स ने शिवदासन की हत्या की है। 

Nitika