बगहाः डीलर से रंगदारी मांगने वाला अपराधी गिरफ्तार, माओवादी के नाम पर मांगे थे 5 लाख रुपए

4/26/2021 3:52:41 PM

बगहाः बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक जन वितरण दुकानदार से माओवादियों के नाम पर पांच लाख रुपए रंगदारी मांगने वाले अपराधी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नौरंगिया थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्रा ने बताया कि महुआ कटहरावा पंचायत के देवताहां गांव के एक जन वितरण दुकानदार पारस खतइत से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले का पुलिस एवं (एसटीएफ) ने उछ्वेदन कर लिया। पुलिस ने कांड में प्रयुक्त मोबाइल के आधार पर आरोपी चम्पापुर गोनौली पंचायत के झरझरवां निवासी दिनेश राम की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने एसटीएफ एवं पुलिस के समक्ष जुर्म कबूल कर लिया है।

मिश्रा ने बताया कि पारस खतईत ने एसटीएफ एवं पुलिस को बताया कि उन्हें एक नोटिस क्रांतिकारी लाल सलाम माओवादी के नाम से आया था, जिसमें कहा गया है कि गरीब मजदूर लोगों का राशन किरासन लूटपाट कर बेइमानी कर रहे हो। इसी के वजह से लाल सलाम माओवादी तुम्हे मारकर गरीबों का न्याय दिलाएगा। यदि तुम बचना चाहते हो तो एक सप्ताह के अंदर पांच लाख रुपए देना होगा।

नोटिस मिलते ही डीलर ने एसटीएफ एवं पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल की और मोबाइल लोकेशन के आधार पर छापेमारी कर आरोपी को बाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के चंपापुर गोनौली पंचायत के झरहरवा गांव से गिरफ्तार कर लिया।

Content Writer

Ramanjot