OMG... बिहार के इस 84 वर्षीय बुजुर्ग ने 11 बार लगवाया कोरोना का टीका, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

1/6/2022 2:40:44 PM

 

मधेपुराः कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के दावे और खुलासे होते रहे हैं लेकिन नया दावा कुछ हट कर है। मधेपुरा के एक 84 वर्षीय बुजुर्ग का दावा है कि उसने 1- 2 नहीं बल्कि 11 बार कोरोना का टीका लगवाया है क्योंकि इस टीके से उसे कई तरह के फायदे हुए है।

दरअसल, मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत पुरैनी थाना के ओराय गांव निवासी ब्रह्मदेव मंडल का दावा है कि उसने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ली है। इतना ही नहीं उसका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उसे काफी फायदा हुआ है, जिस कारण वे इसे बार-बार ले रहा है। बीते दिन वह वेक्सीन लेने के लिए चौसा पीएससी आया था लेकिन वहां वैक्सीनेशन का काम बंद होने के कारण वह अपना 12वां डोज नहीं ले पाया।


इन जगहों पर लगवाया 11 बार टीका
ब्रह्मदेव मंडल की उम्र 84 वर्ष है। वे डाक विभाग में काम भी करते थे। फ़िलहाल सेवानिवृति के बाद गांव में ही रहते हैं। उन्होंने अपना पहला कोरोना टीका 13 फरवरी को पुरैनी पीएससी में लगवाया था। 13 फरवरी से 30 दिसम्बर 2021 के बीच उन्होंने वैक्सीन की 11 डोज ले ली है। वे अपने टीके का पूरी डिटेल डेट, टाइम और स्थान कागज में लिखे हुए हैं। 13 फरवरी को उन्होंने पहला डोज पुरैनी पीएससी में लगवाया। दूसरा डोज भी 13 मार्च को पुरैनी पीएचसी में ही लगवाया। तीसरा 19 मई को औराय उप स्वास्थ्य केंद्र में लगवाया। चौथा 16 जून को भूपेंद्र भगत के कोटा पर लगे कैम्प में लगवाया। पांचवा 24 जुलाई को पुरैनी बड़ी हॉट स्कूल पर लगे कैम्प में लगवाया। छठा 31 अगस्त को नाथबाबा स्थान केम्प और सातवां 11 सितम्बर को बड़ी हाट स्कूल में ही लगवा चुके हैं। ब्रह्मदेव मंडल ने आठवां टीका 22 सितम्बर को बड़ी हाट स्कूल, नौवां टीका 24 सितम्बर को स्वास्थ्य उप केंद्र कलासन में लिया। 10वां टीका उन्होंने खगड़िया जिला के परवत्ता में लिया और 11वां टीका भागलपुर के कहलगांव में लिया।

सीएस ने कहा- मामले की होगी जांच
वहीं ब्रह्मदेव मंडल टीके को अमृत मानते हैं। उनकी मानें तो सरकार ने बहुत अच्छी चीज तैयार की है लेकिन कुछ लोग सरकार को बदनाम करना चाहते हैं। वे सभी लोगों से टीका लेने की अपील भी करते हैं। बता दें कि एक व्यक्ति को 11 बार टीका लगाना टीकाकारण प्रक्रिया पर भी सवाल खड़ा करता है। ब्रह्मदेव ने 8 बार आधार कार्ड और एक मोबाइल नंबर पर टीका लिया जबकि 3 बार मतदाता पहचान पत्र और पत्नी के मोबाइल नंबर पर वैक्सीन ली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static