बिहार में वज्रपात का कहर, बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

9/28/2021 12:01:24 PM

पटनाः बिहार में एक बार फिर से वज्रपात का कहर देखने को मिला। दरअसल, सोमवार को राज्य में कई जगहों पर बारिश के साथ वज्रपात होने से 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के लगभग 11 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है।

जानकारी के अनुसार, आकाशीय बिजली गिरने से बेगूसराय में दो, छपरा, आरा, नालंदा, बांका और पटना के मनेर में एक-एक की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने संबंधित प्रखंडों के बीडीओ से इसकी आधिकारिक रिपोर्ट मांगी है। सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में सोमवार दोपहर में तेज बारिश के दौरान एक युवक खेत में काम कर रहा था। इस दौरान अचानक वज्रपात हुआ जिसके कारण युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया।

वहीं बेगूसराय जिले के सिंघौल थाना क्षेत्र में बगवारा गांव के वार्ड संख्या एक निवासी रहीमा खातून और मुस्कान परवीन जलावन के लिए लकड़ियां चुनने गांव के निकट ही एक फुलवारी में गई थी। इस दौरान ठनका गिरने से दोनों बच्चियों की मौके पर मौत हो गई वहीं, वहां मौजूद एक अन्य बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उधर, घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमाटर्म के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static