पटना में अवैध बालू खनन करते 7 लोग गिरफ्तार, जेसीबी सहित पांच वाहन बरामद

6/25/2024 4:10:29 PM

पटनाः बिहार में प्रशासन एवं खनन अधिकारियों के लाख प्रयास के बाद बालू का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राजधानी पटना के मनेर थाना क्षेत्र अंतर्गत शेरपुर इलाके का है, जहां एक ईट भट्ठा मालिक अवैध खनन से जुड़ा है जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस के अनुसार अवैध खनन से सरकार को 4 करोड़ राजस्व का नुकसान हुआ है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने गंगा नदी के किनारे से तीन पोकलेन और एक जेसीबी और एक हाईवे को बरामद किया है। 

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि ईट भट्ठा मालिक रामप्रवेश यादव के द्वारा भट्ट के रूप में बालू खनन का अवैध कारोबार चलाया जा रहा था। इसकी जानकारी मिलने के बाद खनन विभाग को मामले से अवगत कराया गया। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गई जिसमें सात लोगों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया और पूछताछ की गई। पूछताछ के क्रम में ईट भट्ठा मालिक द्वारा कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किए गए जिसकी जांच करवाई गई और जांच में सभी दस्तावेज फर्जी पाए गए।  पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान कई लोग मौके का फायदा उठाकर भागने में भी सफल रहे हैं। 

PunjabKesari

आरोपियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
डीएसपी दानापुर द्वितीय पंकज कुमार मिश्रा एवं खनन अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मनेर थाना के शेरपुर ब्रह्मचारी के पास गंगा नदी के किनारे छापेमारी कर तीन पोकलेन, एक जेसीबी कंपनी की मशीन तथा एक हाईवे को पकड़ा है। डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि पांच वाहनों को बरामद किया गया है और सात लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी आरोपियों से पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। बालू का अवैध खनन में जिनकी भी संलिप्त पाई जाएगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static