बिहार में 7 IAS और 5 IPS अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे मिला कौन सा पदभार

7/28/2021 2:20:07 PM

 

पटनाः बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 7 और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 5 अधिकारियों का स्थानांतरण सह पदस्थापन किया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। वहीं दूसरी सेवाओं से प्रतिनियुक्ति पर आए 2 अधिकारियों की भी तैनाती की गई है। स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार का तबादला निदेशक, माध्यमिक शिक्षा के पद पर किया गया है। वहीं निदेशक, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद संजय कुमार सिंह का तबादला स्वास्थ विभाग में विशेष सचिव पद पर किया गया है। उन्हें एड्स नियंत्रण सोसाइटी के कार्यपालक निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

इसी तरह उद्योग विभाग के विशेष सचिव अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को निदेशक, प्राथमिक शिक्षा बनाया गया है जबकि शिक्षा विभाग के विशेष सचिव गिरिवर दयाल सिंह का तबादला निदेशक, युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय के पद पर किया गया है। निदेशक, प्राथमिक शिक्षा रहे डॉ. रणजीत कुमार सिंह की तैनाती पंचायती राज विभाग के निदेशक के पद पर की गई है। वहीं निदेशक, युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय डॉ. संजय सिन्हा का तबादला गन्ना उद्योग विभाग में ईंखायुक्त के पद पर किया गया है।

Content Writer

Nitika