सुपौल में SSB की बड़ी कार्रवाई, नाव पर लदी 690 बोतल नेपाली शराब की बरामद

9/5/2022 4:31:41 PM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने 690 बोतल नेपाली शराब जब्त किया है। मामले की जानकारी देते हुए 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने रविवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 221 के क्षेत्र से जलमार्ग के रास्ते तस्कर नेपाल से भारत प्रभाग की तरफ शराब की अवैध तस्करी करने वाले हैं। तस्करी को रोकने के लिए एस एस बी सीमा चौकी नरपतपट्टी और सिमरीघाट की संयुक्त नाका दल का गठन किया गया।

आलोक कुमार ने बताया कि कुछ समय उपरांत नाका दल द्वारा देखा गया कि दूर एक नाव जलमार्ग से नेपाल से भारतीय क्षेत्र की ओर धीरे-धीरे प्रवेश कर रहे है। तस्कर भारतीय प्रभाग मे प्रवेश करने के उपरांत एसएसबी के होने की शंका के मद्देनजर अंधेरे का लाभ उठाकर नाव को नाका पार्टी से काफी दूर छोड़ कर भाग गया। नाका दल द्वारा नाव को अपने कब्जे में लेकर तलाशी की गई। तलाशी के दौरान नेपाली देशी शराब (दिलवाले) की 690 बोतलें जिसे तस्कर अवैध तरीके से नेपाल से भारत की ओर तस्करी कर ले जा रहा था नाका दल द्वारा जब्त किया गया।

वैशाली में 4 लाख रुपए की शराब बरामद
बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बावजूद शराब पीने और बेचने के सिलसिला जारी है। इससे पहले वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र में एक स्कॉर्पियो से 40 कार्टन हरियाणा निर्मित विदेशी शराब बरामद की गई। बरामद शराब की कीमत करीब चार लाख रुपए है। कारोबारी कुंदन कुमार और चालक विष्णु को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

Content Writer

Ramanjot