हिन्दू पुजारी के भेष में यूपी के 6 मुस्लिम गिरफ्तार, बसहा बैल लेकर हिंदुओं की आस्था से कर रहे थे खिलवाड़

7/26/2022 1:00:43 PM

हाजीपुरः पटना टेरर मॉड्यूल का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि वैशाली के हाजीपुर में एक नया मामला सामने आ गया, जहां हिंदू पुजारी का भेष बनाकर घर-घर घूमने वाले यूपी के 6 मुसलमान लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी लोग सावन के महीने में बसहा बैल लेकर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ कर रहे थे।



जानकारी के अनुसार, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के गंडक नदी किनारे कदम घाट स्थित मंदिर के पास कुछ मुसलमान हिंदू का भेष बनाकर बसहा बैल के साथ घूम-घूम कर भीख के रूप में पैसे मांग रहे थे, जिसकी सूचना विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के सदस्यों को दी गई। उसके बाद जब बजरंग दल के सदस्यों ने वहां पहुंचकर पूछताछ की तो पहले उन लोगों ने अपना नाम गलत बताते हुए खुद को हिंदू बताया। बाद में आधार कार्ड खोजे जाने पर सभी छह के छह लोग हिंदू के भेष में मुस्लिम निकले। बजरंग दल ने इस बात की जानकारी हाजीपुर नगर थाना के अध्यक्ष को दी, जिसके बाद थानाध्यक्ष ने गश्ती दल को भेजा और सभी को थाने पर लाया गया। घटनास्थल पर पहुंचे गश्ती दल के अधिकारी ने बताया इनके पास से कुछ मोबाइल और आधार कार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई।



बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने बताया कि यह सभी बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमान है जो हिंदू का भेष बनाकर सनातन धर्म के खिलाफ काम कर रहे हैं और उन्हें शक है यह सभी किसी आतंकी संगठनों के लिए भी काम करते हैं। इनके और भी कई साथी हैं जो इसी शहर में अलग-अलग जगह पर रह रहे हैं पुलिस प्रशासन से यह मांग है कि इन सभी लोगों को चिन्हित का गिरफ्तार किया जाए। साथ ही उनके कार्यकलापों की भी जांच की जाए ताकि देश को आतंकी घटनाओं से बचाया जा सके।

Content Writer

Ramanjot