बिहार में धड़ल्ले से हो रही ''सांसों की कालाबजारी'', 54 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ 4 लोग गिरफ्तार

5/6/2021 10:51:46 AM

पटनाः बिहार में कोराना संकट के बीच ऑक्सीजन की कालाबजारी भी धड़ल्ले से हो रही है। लोग चंद पैसों के लिए सांसों को सौदा कर रहें हैं। इसी बीच बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने बुधवार को पटना शहर में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर 50-50 लीटर का ऑक्सीजन भरा 54 सिलेंडर जब्त किए। साथ ही इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आर्थिक अपराध इकाई द्वारा गठित अलग-अलग टीमों ने पटना शहर के अगमकुआं, पत्रकार नगर और राजीव नगर थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बुधवार को छापेमारी कर 50-50 लीटर का ऑक्सीजन भरा 54 सिलेंडर, एक खाली ऑक्सीजन सिलेंडर और 42 पीस रेगुलेटर जब्त किया। पुलिस ने इस सिलसिले में प्रियांशु राज, प्रतीक राज सिंह, धीरज कुमार और कामेश्वर राय को गिरफ्तार किया है। इस सिलसिले में संबंधित थानों में तीन अलग-अलग मामले दर्ज हुए हैं।

वैश्विक कोरोना के इलाज में उपयोगी चिकित्सकीय ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन/टैबलेट व अन्य आवश्यक दवाईयों की कालाबाजारी एवं अवैध भंडारण पर प्रभावी रोक-थाम के लिए आर्थिक अपराध इकाई द्वारा विशेष टीम का गठन कर छापामारी की जा रही है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों से समीक्षात्मक परिचर्चा के उपरांत समूचित विधि सम्मत कार्रवाई करने को कहा गया है। त्वरित कार्रवाई एवं जिला से समन्वय के लिए आर्थिक अपराध इकाई में एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

Content Writer

Ramanjot