कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 5 लोगों ने जहर खाकर की आत्महत्या, एक की हालत गंभीर

11/10/2022 1:27:59 PM

नवादाः बिहार के नवादा जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां पर आर्थिक तंगी से परेशान होकर एक ही परिवार के 6 लोगों ने जहर खा लिया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई, जबिक एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया हैं। 



पुलिस सूत्रों के अनुसार, मामला नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र का है। मेंन्यू एरिया मोहल्ले के केदार लाल गुप्ता ने बुधवार की देर रात अपनी पत्नी और 4 बच्चों के साथ जहर खा लिया। बताया जा रहा है कि केदारनाथ गुप्ता ने कर्ज लिया था और उसे लौटाने को लेकर वह तनाव में थे। इसी को लेकर केदारनाथ गुप्ता ने अपने परिवार के सदस्यो के साथ जहर खा लिया। जहर खाने के बाद सभी जमीन पर तड़पते रहे। इस घटना में केदारनाथ गुप्ता, पत्नी अनिता देवी, दो बेटी शबनम कुमारी, गुड़िया कुमारी और बेटा प्रिंस कुमार की मौत हो गई, जबकि एक बेटी साक्षी कुमारी की स्थिति गंभीर थी, जिसका इलाज चल रहा है।



परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता ने मरने से 2 दिन पहले एक सुसाइड नोट लिखा था। यह नोट  2 पन्नों में लिखा गया था, जिसमें कर्ज देने वाले 6 लोगों के नाम लिखे गए थे साथ ही उनके नाम का जिक्र करते हुए उन्हें देश-समाज का दीमक बताया है। इसमें लिखा था कि ऐसे लोग देश को दीमक की तरह चाट कर बर्बाद कर रहे हैं। कर्ज का दो से तीन गुना जमा कर चुके थे, लेकिन फिर भी कर्ज खत्म नहीं हुआ। 

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। केदार प्रसाद गुप्ता विजय बाजार नवादा में फल की दुकान चलाते थे। 

Content Editor

Swati Sharma