बिहार में मातम में बदली होली की खुशियां, अलग-अलग हादसों में लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत

3/30/2021 2:05:57 PM

 

पटनाः बिहार में इस बार होली का त्योहार खुशियों की जगह मातम में गया। दरअसल, अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बच्चों सहित दर्जनों लोगों की जान चली गई। साथ ही अन्य 38 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, बक्सर के मुफ्फसिल थाना अंतर्गत पांडेयपट्टी गांव की महिला को होली के दिन उस समय गोली मार दी गई जब उसने अपने घर के पास युवकों को अश्लील गाने बजाने से मना करते हुए विरोध किया। इसके बाद एक युवक ने पिस्टल निकालकर उसे गोली मार दी। साथ ही मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में होली के दिन सोमवार को जमीन विवाद को लेकर 2 गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के बीच गोलीबारी में 2 भाइयों सहित 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में मौत
सीतामढ़ी में होली पर परसौनी थाना अंतर्गत मुशहरी गांव के पास 2 व्यक्तियों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। कटिहार से भी ऐसी ही घटनाएं सामने आईं, जहां 3 मोटरसाइकिल सवारों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। वैशाली, गोपालगंज, बक्सर और जहानाबाद जिलों के 2-2 लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जबकि एक पिकअप वैन पलटने से लखीसराय में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। कैमूर में 2 अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 2 वर्षीय बच्चे सहित 3 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि खगड़िया में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बक्सर में 2 लोगों की मौत हो गई और रोहतास में 2 समूहों के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 घायल हो गए।

हिंसक झड़प में ये लोग हुए घायल
नालंदा में अश्लील भोजपुरी गाने बजाने का विरोध करने पर उपद्रवियों ने मिया-बिगहा गांव में 3 झोपड़ियों में आग लगा दी और 4 लोगों को घायल कर दिया। भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र में 2 समुदायों के बीच झड़प में कम से कम 6 लोग घायल हो गए, जब सड़क पर क्रिकेट खेलने के दौरान एक समूह पर दूसरा समूह रंग डाल दिया। घटना के बाद दोनों समुदायों ने एक-दूसरे पर हमला किया और कई दुकानों में आग लगा दी।

रविवार को हुए हादसों में इन लोगों की गई जान
वहीं इससे पहले रविवार शाम को नालंदा में तेलहारा पुलिस स्टेशन के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने मिठाई और नमकीन की दुकान पर होली पर शॉपिंग कर रहे लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हो गए। गया के बोधगया पुलिस स्टेशन के तहत मोरताल पंचायत के राहुल नगर गांव में होलिका दहन के दौरान आग की चपेट में आने से 3 दलित बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

Content Writer

Nitika