पश्चिम चंपारणः पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 4 उग्रवादी ढेर, हथियार बरामद

7/10/2020 3:41:55 PM

 

पश्चिम चंपारणः बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर हो गए। साथ ही पुलिस के द्वारा घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने चलाई गोलियां
जानकारी के अनुसार, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के घने जंगलों में नक्सली छुपे हुए हैं। इसी आधार पर बगहा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में एसटीएफ और एसएसबी 21वीं बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम 3 दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस अभियान के दौरान शुक्रवार सुबह लौकरिया थाना क्षेत्र के चरपनिया के निकट घने जंगलों में छुपे नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलियां चलाई।

कुछ नक्सली घने जंगल में हुए फरार
वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई, जिसमें 4 नक्सली ढेर हो गए। मौके से पुलिस ने 3 एसएलआर सहित 4 हथियार बरामद किए हैं। कुछ नक्सली घने जंगल में फरार हो गए, जिनकी गिरफ्तारी के लिए सर्च अभियान अभी जारी है।

घटनास्थल के लिए रवाना हुए वरिष्ठ अधिकारी
बता दें कि मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं। नेपाल सीमा के साथ लग रहे पूरे जंगल में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। नक्सलियों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।
 

Nitika