Bhagalpur News: नहाने के दौरान नदी में डूबने से 2 भाई समेत 4 बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

3/14/2024 10:19:13 AM

भागलपुर: बिहार में भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को दीन नदी में स्नान करने के क्रम में डूबने से दो सगे भाई सहित चार बच्चों की मौत हो गई। भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि जगदीशपुर क्षेत्र के पुरैनी गांव के पास दीप नदी में तीन बच्चे स्नान कर रहे थे और अचानक गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगे। 



नदी किनारे खड़े उसके दोस्त ने तीनों को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। इस दौरान चारों बच्चों के गहरे पानी में जाने से डूब गए। बाद में ग्रामीणों ने स्थानीय गोताखोरों के सहयोग से बचाव कार्य चलाकर तीन बच्चों को मृत अवस्था में बाहर निकाला। जबकि अन्य एक बच्चे ने पानी से बाहर निकलने के बाद दम तोड़ दिया। मृत बच्चों की पहचान मो.सैफ (14 वर्ष), मो ढिल्लों (8 वर्ष), मो शाहनवाज (12 वर्ष) एवं उसके सहोदर भाई मो अरबाज (8 वर्ष) के रुप में हुई है और सभी पुरैनी गांव के रहने वाले थे। 



जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मृत बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की है। वहीं, पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन के नियमानुसार सभी मृतकों के आश्रितों को 4-4 चार लाख रुपए की राशि मुहैय्या कराई जा रही है। 

Content Writer

Ramanjot