कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव: JDU, BJP सहित अब तक 4 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

11/16/2022 10:24:49 AM

 

पटना/मुजफ्फरपुरः बिहार विधानसभा की कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए प्रदेश की सत्ताधारी जदयू और विपक्षी पार्टी भाजपा के उम्मीदवारों सहित अब तक कुल 4 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानाकारी के मुताबिक, कुढनी उपचुनाव के लिए जदयू और विपक्षी पार्टी भाजपा के उम्मीदवारों सहित अब तक कुल 4 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के मनोज कुशवाहा, जो कि प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार हैं, ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया था जबकि भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता ने मंगलवार नामांकन दाखिल किया। मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है जबकि उम्मीदवार 21 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं।

बता दें कि इस सीट पर मतगणना 8 दिसंबर को होगी। कुढ़नी विधानसभा सीट का इससे पहले प्रतिनिधित्व राजद के अनिल कुमार सहनी करते थे। सीबीआई अदालत द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में सहनी को दोषी करार दिए जाने और 3 साल कैद की सजा सुनाए जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव अनिवार्य हो गया है।

Content Writer

Nitika