कटिहार मेयर हत्या मामले में आया BJP विधायक के भतीजे का नाम, 4 आरोपी गिरफ्तार

7/31/2021 10:04:50 AM

कटिहारः बिहार में कटिहार शहर के मेयर शिवराज पासवान की हत्या मामले के पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही रेलवे ट्रैक पर फेंके गए दो पिस्तौल बरामद किए हैं।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शिवराज पासवान की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हत्याकांड शामिल अपराधियों की पहचान कर, उनके खिलाफ त्वरित सुनवाई कराते हुए पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिवंगत शिवराज पासवान समाजसेवी और मृदुभाषी स्वभाव के थे। उनके असामयिक निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र को क्षति पहुंची है। उन्होंने दिवंगत शिवराज पासवान की आत्मा की एवं शोक-संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य एवं संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

कटिहार शहर के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान की गुरुवार रात नगर थाना क्षेत्र के संतोषी चौक के पास अज्ञात हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनके भाई छोटू पासवान की तहरीर पर नगर थाना में दर्ज की गई प्राथमिकी में कोढा विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान भाजपा विधायक कविता पासवान के भतीजा नीरज पासवान (मुख्य नामजद आरोपी) सहित 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ झा ने बताया कि इस मामले में पिंकू पासवान, शिवम कुमार, कुमकुम देवी और मनीषा कुमारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शीघ्र ही मुख्य नामजद आरोपी सहित अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

पुलिस ने इस वारदात में इस्तेमाल दो पिस्तौल तथा तीन-तीन कारतूस एवं खोखा घटनास्थल से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर स्थानीय रेलवे लाइन के पास से बरामद किया है। फॉरेंसिक टीम उसकी जांच कर रही है। पूर्णिया के आईजी सुरेश कुमार चौधरी ने कटिहार आकर मामले से जुड़े सभी पहलुओं पर जानकारी ली। इस वारदात के मुख्य आरोपी नीरज पासवान के घर पर उग्र भीड़ ने आज तोड़फोड़ की। वहीं मृतक मेयर का अंतिम संस्कार आज मनिहारी के गंगा तट पर एसडीएम की निगरानी में किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static