छपरा जंक्शन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 20 लाख का गांजा बरामद, 3 लोग गिरफ्तार

1/8/2022 11:50:00 AM

छपराः बिहार में सारण जिले के पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12565 संपर्क क्रांति के एक डब्बे से 31 किलोग्राम गांजा के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

छपरा जंक्शन प्रभारी अनिरुद्ध राय ने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति में तीन लोग अवैध गांजा लेकर हाजीपुर स्टेशन से सवार हुए हैं। इस सूचना के आधार पर ट्रेन जब छपरा जंक्शन पहुंची तो रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों ने ट्रेन के प्रत्येक डब्बे की गहनता से जांच शुरू कर दी।

राय ने बताया कि वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर, राघोपुर गांव निवासी तीन युवक अनुराग दास, राजीव कुमार, गौतम कुमार के पिट्ठू बैग की तलाशी के दौरान 31 किलो गांजा बरामद किया गया। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने युवकों को युवकों में लेने के साथ ही गांजा जब्त कर लिया। जब्त गांजा की कीमत लगभग 20 लाख रुपए बताई जा रही है। गिरफ्तार युवकों ने बताया कि उन्हें यह गांजा नई दिल्ली में डिलेवरी करनी थी। जिसके लिए उन्हें आने-जाने का टिकट, खाने-पीने के पैसे के अलावा 3000 रूपए नकद दिया गया है।

Content Writer

Ramanjot