इंडो-नेपाल बॉर्डर से उज्बेकिस्तान की 2 महिलाओं सहित 3 संदिग्ध गिरफ्तार, नेपाल में कर रहे थे प्रवेश

2/9/2023 4:31:50 PM

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले में एसएसबी(SSB) जवानों ने उज्बेकिस्तान देश की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया हैं। इसके साथ ही एक भारतीय युवक को भी पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि वह नेपाल की सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे।



नेपाल में कर रहे थे प्रवेश
जानकारी के मुताबिक, जिले के सोनबरसा इंडो नेपाल बॉर्डर से एसएसबी जवानों द्वारा तीनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार महिलाओं की पहचान उज्बेकिस्तान की रहने वाली 24 साल की रणो व 23 साल की ओगुलिजन और युवक सीतामढ़ी जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र के हरीबेला का रहने वाले अमित कुमार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि एसएसबी के सोनबरसा बीओपी के इंचार्ज अरुण कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने ये कार्रवाई की है। एसएसबी के जवान मंगलवार की शाम भारत-नेपाल सीमा के पिलर संख्या 323/25 के नजदीक ड्यूटी दे रही थी। इसी बीच दो महिलाएं और एक युवक भारत से नेपाल की ओर पैदल जा रहे थे। तभी एसएसबी जवानों को तीनो पर संदेह हुआ। इसके बाद उन्हें रोककर पूछताछ की गई।



तीनों से की जा रही पूछताछ
वहीं पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वह उज्बेकिस्तान की रहने वाली है और गिरफ्तार भारतीय युवक सीतामढ़ी जिले का निवासी है। महिलाओं से पूछताछ के दौरान कोई भी वैध दस्तावेज़ बरामद नहीं हुआ। फिलहाल महिलाएं नेपाल की तरफ किस कारण से जा रही थी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। एसएसबी ने प्राथमिक जांच कर तीनों संदिग्धों को सोनबरसा थाना को सौंप दिया। इसके अतिरिक्त तीनों से पूछताछ की जा रही हैं। 

 

Content Editor

Swati Sharma