मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 26 लोगों की आंखों की रोशनी गई, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

11/30/2021 12:13:14 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 26 लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने का मामला सामने आया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं सिविल सर्जन ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। 

6 लोगों की निकालनी पड़ सकती है आंख 
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बीते 22 नवंबर को मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल में कुल 60 मरीजों का मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन हुआ था। अगले दिन जब पट्टी खोली गई तो 26 मरीजों को ऑपरेशन वाली आंख से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। परिजनों ने इसकी जानकारी डॉक्टरों को दी, लेकिन कोई हल नहीं निकला। आखिर में जब सोमवार को सिविल सर्जन तक शिकायत पहुंची तो मामला सामने आया। वहीं अब 6 मरीजों को एसकेएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जबकि कई मरीजों का इलाज पटना में चल रहा है। अस्पताल के सचिव दिलीप जालान ने आशंका जताई है कि संक्रमण गहरा होने के कारण छह लोगों की ऑपरेशन वाली आंख निकालनी पड़ सकती है। 

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाईः सिविल सर्जन 
26 मरीजों की आंखों की रोशनी जाने के बाद पीड़ितों के परिजनों में भारी आक्रोश है और वे मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इसी बीच सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा का कहना है कि 3 सदस्यीय टीम गठित की गई है जो इस मामले की जांच करेगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उसपर कार्रवाई की जाएगी। उधर, जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सिविल सर्जन को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Content Writer

Ramanjot