बिहार में 20 दिन के नवजात की कोरोना से मौत, भागलपुर में पहली बार सामने आया ऐसा मामला

6/13/2021 10:48:11 AM

भागलपुरः कोरोना के घटते संक्रमण के बीच बिहार के भागलपुर जिले में एक 20 दिन के नवजात बच्चे की महामारी से मौत हो गई। दरअसल, यह जिले में सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत का पहला मामला है।

जानकारी के अनुसार, अररिया के पीरनगर के राहुल शर्मा के घर 20 दिन पहले एक बेेटे के जन्म लिया था। जन्म के 10 दिन बाद नवजात को खांसी, सांस फूलने औक ठंड की शिकायत होने लगी। परिजन नवजात को लेकर सदर अस्पताल पूर्णिया पहुंचे। इसके बाद एंटिजन रैपिड किट से कोरोना की जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। नवजात की हालत को देखते हुए उसे जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया।

वहीं 10 जून को नवजात की आरटीपीसीआर जांच कराई गई। इसमें भी वह कोरोना संक्रमित पाया गया। इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात 2 बजकर 10 मिनट पर नवजात ने दम तोड़ दिया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत नवजात के शव को पैक कर परिजनों को सौंप दिया गया है। हालांकि, परिजनों के अनुसार, घर का और कोई भी सदस्य कोरोना पॉजिटिव नहीं है। पीजी शिशु रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. आरके सिन्हा के अनुसार, भागलपुर में 20 दिन के नवजात की मौत का यह पहला मामला है।

Content Writer

Ramanjot