पटना के फुलवारी शरीफ से 2 आतंकवादी गिरफ्तार, लोगों को देते थे आतंकी ट्रेनिंग

7/14/2022 10:41:12 AM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में पटना पुलिस के साथ हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, पुलिस ने फुलवारी शरीफ से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आतंकी लोगों को आतंकी ट्रेनिंग देते थे। साथ ही उनके मन में सांप्रदायिकता और देश विरोधी जहर भरने का काम करते थे। 

फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि आईबी की सूचना के आधार पर बीते 11 जुलाई को नया टोला नहर पर स्थित मोहम्मद जलालुद्दीन के मकान अहमद पैलेस पर छापेमारी की गई। इस दौरान मोहम्मद जलालुद्दीन और पटना के गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के सगे भाई अतहर परवेज को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों से एनआईए और एटीएस की टीम ने पूछताछ की है। गिरफ्तार आतंकी पीएफआई (पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के सदस्य है। इन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने का आरोप है। दोनों आतंकी संगठन की आड़ में यहां देश विरोधी बैठकें करते थे, जिसमें राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय के पीएफआई और एसडीपीआई के सदस्य हिस्सा लेते थे।

एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने कहा कि जांच में पता चला है कि दूसरे राज्यों से भी लोग पटना में उनसे मिलने आते थे और अपनी पहचान बदलकर पटना के होटलों में रहते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि परवेज का छोटा भाई सिमी पर प्रतिबंध के बाद राज्य में हुए कुछ बम विस्फोटों के मामले में 2001-02 में जेल गया था। जांच में यह भी पाया गया है कि परवेज विदेशी संगठनों के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में था और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाता था।

Content Writer

Ramanjot