अस्पताल ले जाने के दौरान 2 कैदी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार, Police ने खदेड़कर एक को पकड़ा

12/21/2023 2:13:49 PM

भागलपुरः बिहार के भागलपुर जिले में पुलिसकर्मियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए दो कैदी हथकड़ी सरकाकर पुलिस गिरफ्त से फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है, जबकि दूसरा आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है।



क्या था मामला?
जानकारी के मुताबिक, मामला नवगछिया पुलिस जिला का है, जहां नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए 2 कैदी हथकड़ी खोलकर भाग निकले। बताया जा रहा है कि चाकूबाजी के मामले में नारायणपुर के भवानीपुर ओपी के रहने वाले 2 भाइयों मोहम्मद शमशेर शाह व मोहम्मद जमशेद शाह को गिरफ्तार किया गया था। दोनों भाइयों को सोमवार को नवगछिया कोर्ट भेजा गया था और कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया था। जेल में जाने के बाद शमशेर को अचानक सीने में दर्द होने लगा। इधर, जमशेद हाइड्रोसील का दर्द बताकर जेल में छटपटाने लगा। इसपर मेडिकल टीम ने बेहतर इलाज के लिए दोनों को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेजा। पहले ही कोर्ट से जेल जाने के दौरान दोनों भाइयों ने हथकड़ी टाइट होने से नस कटने की बात कहते हुए इसे ढीला करवा लिया था।



पुलिसकर्मियों पर की जाएगी कार्रवाई- एसपी
वहीं, जब दोनों कैदियों को इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल ले लाया जा रहा था, तभी दोनों हाथ से हथकड़ी निकाल कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। दोनों को भागता देख साथ में आए डीएपी गार्डन और दारोगा दोनों को पकड़ने की कोशिश करने लगे। लेकिन शमशेर भाग निकला और जमशेद को पुलिस ने पकड़ लिया। इस मामले में नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि जांच करवाएंगे किसकी लापरवाही से आरोपी भागने में सफल रहा। जांच के बाद सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी अलग-अलग स्थानों में कई बार आरोपी पेशी के दौरान पुलिस की गिरफ्त से फरार होते रहे हैं।
 

Content Editor

Swati Sharma