बिहार में वज्रपात का कहरः आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, एक अन्य युवक झुलसा

7/20/2022 2:23:38 PM

भोजपुरः बिहार में आसमान से लोगों पर कहर टूट रहा है। तेज आंधी-बारिश के दौरान ठनका गिरने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला भोजपुर जिले से सामने आया है, जहां अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवक बुरी तरह झुलस गया।

जानकारी के मुताबिक, पहली घटना भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चेला गांव की है। मृतक की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है जबकि झुलसा युवक उसी गांव के निवासी रमेश राम का 18 वर्षीय पुत्र निलेश कुमार राम है। बताया जा रहा है कि राकेश कुमार मालगुजारी पर खेत लेकर खेती किया करता था। मंगलवार की शाम वह अपने खेत में करहा बना रहा था एवं झुलसा युवक भी खेत में साथ काम कर रहा था। इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई और बादल गरजने लगे। तभी दोनों पर अचानक ठनका गिर पड़ा, जिससे राकेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई और निलेश कुमार बुरी तरह झुलस गया।

वहीं दूसरी घटना भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के घाघा गांव की है। मृतक की पहचान लकड़ धानुक के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की शाम वह खेत में करहा की खुदाई कर रहे था। इसी बीच अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और बिजली गिर पड़ी। इस घटना से लकड़ धानुक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Content Writer

Nitika