ईंट भट्ठा मालिक की हत्या के मामले में नक्सली समेत 2 लोग गिरफ्तार, लेवी न देने पर मारी थी गोली

6/29/2021 11:18:02 AM

छपराः बिहार में सारण जिले के डेरनी थाना क्षेत्र में एक ईंट भट्ठा मालिक की हत्या के मामले एक नक्सली और उसकी महिला सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने सोमवार को बताया कि जिले में नक्सलियों के द्वारा भय फैलाने की नीयत से डेरनी थाना क्षेत्र के खजौली गांव में स्थित ईंट भट्ठा मालिक रामानंद राय, जो भेल्दी थाना क्षेत्र के निवासी हैं को एक पत्र लिखकर लेवी के रूप में 50 हजार रुपए की मांग की गई थी। लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने 25 जून को रामानंद राय को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिनकी इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने के दौरान ही मौत हो गई थी।

संतोष कुमार ने बताया कि घटना के बाद नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया था। उक्त टीम ने कुख्यात नक्सली चंदेश्वर सहनी को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने लेवी नहीं देने के कारण रामानंद राय की हत्या गोली मारकर करने की बात स्वीकार की। साथ ही उसने इस कांड में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को छिपाने वाली महिला फुलेना देवी के सम्बन्ध में जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने उक्त महिला को भी गिरफ्तार करने के साथ ही मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार महिला नक्सलियों को सूचना देने के साथ ही उन्हें अपने घर में छुपाती रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली चंदेश्वर सहनी के विरुद्ध सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में 12 से अधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Content Writer

Ramanjot