बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के दो हिस्सों में बंटने के मामले में इंजीनियर सहित दो निलंबित

Wednesday, Jul 31, 2024-01:31 PM (IST)

 

दरभंगाः पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा-नई दिल्ली के बीच चलने वाली बिहार संपर्क क्रांति के दो हिस्सों में बंट जाने के मामले में दरभंगा में कार्यरत वरीय अनुभाग अभियंता यांत्रिक (सीनियर सेक्शन इंजीनियर, कैरेज) एवं वरीय टेक्नीशियन (एमसीएम) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। वहीं पूरे मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच टीम गठन कर दी गई है।

समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए जांच टीम गठित की गई है। इस मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर, कैरेज एवं एमसीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सोमवार को दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12565) समस्तीपुर जिला के कर्पूरीग्राम एवं खुदीराम बोस पुसा स्टेशन के बीच कपलिंग टूटने के कारण दो हिस्सों में बंट गई थी। इंजन एक कोच लेकर आगे निकल गई जबकि बाकी कोच पीछे ही रह गए। यह देख यात्रियों के बीच में हड़कंप मच गया। इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ।

वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल एवं सोनपुर रेल मंडल के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद ट्रेन को इंजन से जोड़कर गंतव्य स्थान की ओर रवाना किया गया। इस दौरान दो घंटे तक इस मार्ग पर रेल परिचालन बाधित रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

static