औरंगाबाद में 2 हार्डकोर नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कई कांडों में चल रहे थे फरार

5/16/2023 10:48:00 AM

औरंगाबादः बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में बिहार और झारखंड के दो हाडर्कोर नक्सली गोरा यादव तथा विधि विरुद्ध किशोर ने सोमवार को पुलिस प्रशासन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सशस्त्र सीमा बल एवं कोबरा बटालियन के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 

कई कांडों में चल रहे थे फरार
पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि एक व्यक्ति तथा कोबरा बटालियन के दो जवानों की हत्या में संलिप्त नक्सली गोरा यादव तथा विधि विरुद्ध किशोर ने सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई तथा आत्मसमर्पण सह पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि दोनों नक्सली औरंगाबाद जिला सहित आसपास के जिलों के कई कांडों में फरार चल रहे थे। इनके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर कई जघन्य कांडों को अंजाम दिया गया था। 

दोनों नक्सलियों से पूछताछ जारी
मेश्राम ने बताया कि आत्मसमर्पण किए दोनों नक्सलियों से अन्य नक्सली कांडों में संलिप्तता के संबंध में पूछताछ की जा रही है। दोनों नक्सली ने एक एसएलआर राइफल मैगजीन के साथ , 53 कारतूस और एक देसी कट्टा के साथ आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि झारखंड राज्य में भी इनके विरुद्ध कांड दर्ज होने की संभावना है। इस संबंध में जानकारी के लिए झारखंड पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। औरंगाबाद पुलिस और यहां प्रतिनियुक्त केंद्रीय सुरक्षाबलों की ओर से अंतरराज्यीय नक्सलियों को आत्मसमर्पण कराने के लिए भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान से नक्सली गतिविधियों पर नियंत्रण पाने में काफी हद तक मदद मिलेगी। 

Content Writer

Ramanjot