अब Indigo की फ्लाइट में एयर होस्टेस और पायलट के साथ बदसलूकी, नशे में धुत 2 यात्री गिरफ्तार

1/9/2023 3:21:09 PM

पटना: फ्लाइट में बदसलूकी की खबरों के बीच एक और नया मामला सामने आया है, जहां दिल्ली से पटना आ रही इंडिगो की फ्लाइट (Delhi Patna Indigo Flight) में नशें में धुत दो यात्रियों पर हंगामा करने का आरोप लगा है। वहीं एयरलाइन (Airline) की शिकायत के बाद विमान के पटना पहुंचने पर आरोपी यात्रियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

एयर होस्टेस और पायलट के साथ की बदसलूकी
जानकारी के अनुसार, दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से तीन यात्री नशे की हालत में चढ़े थे, इसी बीच उन्होंने एयर होस्टेस और पायलट के साथ बदतमीजी की। वहीं जब फ्लाइट करीब 9 बजे रात को पटना में लैंड हुई तो आरोपियों को सीआईएसएफ को सौंपा गया, जहां से उन्हें पटना पुलिस (Patna Police) के हवाले कर दिया गया। इस संबंध में पटना हवाई अड्डा थाना प्रभारी रॉबर्ट पीटर ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी नीतीश और राहुल राज्य की राजधानी पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर हाजीपुर के रहने वाले हैं और रविवार देर रात वे एक उड़ान से पटना पहुंचे। विमान से उतरने के बाद आरोपी यात्रियों का ‘ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट' (सांस के जरिए शराब सेवन की पुष्टि की जांच) किया गया। 

नशे की हालत में विमान में सवार हुए थे दोनों यात्री 
रॉबर्ट पीटर ने कहा, ‘‘हमें इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी से लिखित शिकायत मिली है कि दोनों नशे की हालत में विमान में सवार हुए थे। परीक्षण में इसकी पुष्टि होने पर उनके खिलाफ मद्य निषेध कानून के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।'' पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए थाना प्रभारी ने कहा, ‘‘हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आरोपी यात्रियों ने क्या महिला फ्लाइट अटेंडेंट या अन्य यात्रियों या चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया है। अगर कोई इस संबंध में औपचारिक शिकायत मिलती है तो हम संज्ञान लेंगे।'' नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने करीब सात साल पहले राज्य में शराब की बिक्री और सेवन को गैरकानूनी घोषित किया था। 

Content Writer

Ramanjot