बिहार में बैंक कर्मचारियों की 2 दिवसीय हड़ताल, पहले ही दिन प्रभावित हुआ करोड़ों का कारोबार

3/28/2022 6:08:49 PM

पटनाः केंद्र सरकार की निजीकरण और कर्मी विरोधी नीति के खिलाफ विभिन्न ट्रेड यूनियनों और बैंक कर्मचारी संघों के आह्वान पर बिहार में आज से शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन 5061 शाखाओं में कामकाज नहीं होने से करोड़ों रुपए का लेनदेन प्रभावित हुआ।

राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी सुबह से ही अपने संस्थानों के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही केंद्र सरकार के निजीकरण के कदम के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन राज्य के 2951 वाणिज्यिक बैंक और 2110 ग्रामीण बैंक सहित 5061 शाखाओं में कामकाज बाधित रहा। हालांकि स्टेट बैंक (एसबीआई) के कर्मी इस हड़ताल में शामिल नहीं हुए।

बैंक कर्मचारी महासंघ, बिहार के महासचिव जयप्रकाश दीक्षित ने निजीकरण की नीति को बड़ा खतरा बताते हुए सोमवार को कहा कि कोविड के कारण वित्तीय प्रभाव के नाम पर सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों को एक-एक कर निजी कंपनियों के हवाले किया जा रहा है। उन्होंने बैंकिंग कानून (संशोधन) 2021 विधेयक का विरोध करते हुए कहा कि इस विधेयक का उद्देश्य बैंकिंग क्षेत्रों के निजीकरण को प्रभावी बनाना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निजीकरण के कदम का बैंक कर्मचारी और अन्य क्षेत्रों के कर्मचारी और मजदूर पुरजोर विरोध करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static