पटना HC के न्यायाधीश एवं कर्मियों के लिए बनेंगे 2 कोविड केयर केंद्र, बिहार सरकार ने दिया निर्देश

7/19/2020 12:18:04 PM

पटनाः बिहार में पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के कारोना संक्रमण से बचाव तथा इलाज के लिए दो कोविड केयर केंद्र स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए बिहार सरकार ने निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने चिकित्सा पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति तथा आवश्यक उपकरण एवं दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने की बात कही है।

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने शनिवार को बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक, पटना के सिविल सर्जन एवं बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम (बीएमएसआईसीएल) के प्रबंध निदेशक को इस आशय का निर्देश जारी कर दिया है। निर्देश में कहा गया है कि पटना उच्च न्यायालय की समिति की अनुशंसा के अनुसार बिहार जूडिशियल एकेडेमी, गायघाट और जजेज गेस्ट हाउस, छज्जूबाग में कोविड-19 केयर केंद्र या आइसोलेशन केंद्र स्थापित किया जाना है।

निर्देश में आवश्यक उपकरण एवं दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आइसोलेशन केंद्र के प्रभारी पदाधिकारी एवं बीएमएसआईसीएल के महाप्रबंधक को इन केंद्रों का निरीक्षण करने को कहा गया है। साथ ही दोनों केंद्र में चिकित्सा पदाधिकारी की नियुक्ति करते हुए पटना के सिविल सर्जन को बिहार जूडिशियल एकेडेमी के कोविड केयर केंद्र में एएनएम, परिचारी, डाइटिशियन, रसोईघर की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

Edited By

Ramanjot